Featured

झारखंड में 5 लाख का इनामी बदमाश साथियों समेत गिरफ्तार, कई हथियार भी बरामद

सीआरपीएफ की कार्रवाई
सीआरपीएफ की कार्रवाई (प्रातीकात्मक)

पलामू। झारखंड के पलामू में पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने साझा कार्रवाई में चार माओवादियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार माओवादियों में से एक वह भी है जिस पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित है। मीडिया खबरों के मुताबिक छतरपुर थाना क्षेत्र के खड़गपुर में की गई इस कार्रवाई में कई हथियार भी बरामद भी किए गए हैं।





खबरों के मुताबिक पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि खड़गपुर में कुछ माओवादी छिपे हुए हैं और उनकी मंशा किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की है। सूचना के आधार पर जिला पुलिस और CRPF ने एक संयुक्त टीम बनाई और जंगली इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया।

पुलिस ने वहां कुछ संदिग्ध लोगों, जिनके पास हथियार भी थे, को अपनी गिरफ्त में ले लिया। पूछताछ के दौरान साफ हुआ कि इन संदिग्ध लोगों में से एक 5 लाख का इनामी माओवादी दीपक गंझू है। दीपक के साथ गिरफ्तार हुए दूसरे संदिग्ध की पहचान योगेंद्र भुइया के रूप में हुई है। इनके साथ दो नाबालिगों को भी गिरफ्तार किया गया है। इसमें से एक नाबालिग लड़की भी है।

पुलिस ने इनके पास से दो इंसास राइफल, दो राइफल, 454 कारतूस, 50 हजार से ज्यादा रुपये, चार मैगजीन और अन्य सामान बरामद किया है।

Comments

Most Popular

To Top