Featured

मुंबई: ONGC के स्टाफ को ले जा रहा पवनहंस हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 4 शव बरामद

ICG तलाशी अभियान में जुटा

मुंबई से 30 नॉटिकल मील की दूरी पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट जाने के बाद लापता हेलिकॉप्टर का मलबा मिल गया है। इसमें दो पायलट समेत सात ओएनजीसी कर्मचारी सवार थे। कोस्ट गार्ड ने ट्वीट कर खबर दी कि कोस्ट गार्ड द्वारा मलबे को खोज लिया गया है। मलबे के पास से अब तक 04 शव बरामद किए गए हैं। इनमें से एक ONGC के डीजीएम का है। इस हेलिकॉप्टर में पांच कर्मचारी और दो पायलट सवार थे, अन्य सवार लोगों की तलाश जारी है।





केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि नेवी और कोस्ट गार्ड बचाव कार्य में जुटे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं भी हालात पर नजर रखने के लिए मुंबई जा रहा हूं। रक्षा मंत्री ने नौसेना और कोस्ट गार्ड को इस मामले में गहनता से जुटने का आदेश दिया है।

मामूम हों कि पवन हंस VT PWA हेलिकॉप्टर ने जुहू एयरपोर्ट से सुबह 12:20 बजे ONGC के नॉर्थ फील्ड के लिए उड़ान भरी थी। इसके 15 मिनट के अंदर हेलिकॉप्टर का मुंबई एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) और ओएनजीसी से संपर्क टूट गया था।

वहीं नेवी के प्रवक्ता ने बताया कि लापता हेलिपॉप्टर की तलाश के लिए 2 ISV को डायवर्ट किया गया है। भारतीय तटरक्षक की 3 यूनिट पहले से ही उस क्षेत्र में मौजूद है। वहीं इस हेलिकॉप्टर की तलाश में दूसरी चॉपर और एयरक्राफ्ट को भी डायवर्ट किया गया है। हादसे में हेलिकॉप्टर के अन्य लोगों की तलाश अभियान जारी है। इस बीच ONGC के चेयरमैन भी मुंबई के लिए रवाना हो चुके हैं।

 

Comments

Most Popular

To Top