Featured

बीजापुर मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, कांकेर में IED ब्लास्ट में 2 जवान घायल

बीजापुर एनकाउंटर

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के कमकानार इलाके में शुक्रवार को सुरक्षाबल के जवानों ने मुठभेड़ में एक नक्सली मार गिराया। जवानों ने मौके-ए-वारदात से मारे गए एक नक्सली का शव बरामद कर लिया है। कांकेर में भी आज नक्सलियों ने ब्लास्ट की एक घटना को अंजाम दिया, जिसमें बीएसएफ के दो जवान घायल हो गए।





बीजापुर घटना की पुष्टि नक्सल ऑपरेशन के DIG सुंदरराज पी. ने की है। माना जा रहा है कि आज सुबह डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में नक्सलियों का बड़ा नुकसान हुआ है। मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की खबर है। इलाके में तलाशी अभियान जारी है। तलाशी के लिए निकली टीम के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई है।

गौरतलब है कि राज्य में चुनाव होने की वजह से सुरक्षाबल के जवान नक्सलियों के मंसूबों के नाकाम करने की कवायद कर रहे हैं। गत 27 अक्टूबर को नक्सलियों ने बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट किया था। जिसमें सीआरपीएफ के 04 जवान शहीद हुए थे।

शुक्रवार सुबह कांकेर के कोयलीबेड़ा में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया जिसमें सीमा सुरक्षा बल (BSF) के दो जवान घायल हो गए। घायल जवानों का बीएसएफ कैंप में इलाज किया जा रहा है। दोनों जवानों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

Comments

Most Popular

To Top