Featured

सेना ने घाटी में दबोचे जैश-ए-मोहम्मद के 10 आतंकवादी

भारतीय सेना के जवान
भारतीय जवान (फाइल फोटो )

श्रीनगर। सेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दक्षिण कश्मीर के दो इलाकों में जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 10 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। सेना, सुरक्षा बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी गुट जैश को झटका देते हुए उसके दो माड्यूल तबाह किए और 10 आतंकियों को गिरफ्त में लिया। यह गिरफ्तारियां पुलवामा जिले के त्राल और पंपोर इलाके में हुईं हैं। गिरफ्तार आतंकी दक्षिण कश्मीर के त्राल, ख्रियू, अवंतीपोरा और उसके आस-पास इलाकों में सक्रिय थे।





पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आतंकी घाटी में किसी बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बीते कुछ दिनों में त्राल और उससे सटे कुछ इलाकों में सुरक्षा बलों तथा नागरिकों पर हुए आतंकी हमलों की वजह से इलाके में दहशत का माहौल था। मामलों की जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने पाया कि कुछ तार आतंकियों से जुड़े हैं।

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए सभी आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी गुट से हैं। इनके पास से बरामद हथियारों में जिलेटिन की छड़े, डेटोनेटर, आईईजी बनाने का सामान और ग्रेनेड शामिल हैं।

पकड़े गए आतंकियों की पहचान यूनिस नबी मलिक निवासी पिगलिश, फैयाज अहमद वानी निवासी रेशीपोरा, बिलाल अहमद राथर निवासी हाफू नगीनपोरा और रियाज अहमद गनई निवासी नगीनपोरा के रूप में हुई है। पुलिस ने एक और माड्यूल का पर्दाफाश किया है। यहां से पकड़े गए 06 आतंकियों के नाम जावेद अहमद पर्रे निवासी बेथियान ख्रियू, यासिर बशीर वानी निवासी बबपोरा ख्रियू, ताहिर यूसुफ लोन निवासी ख्रियू, रफीक अहमद बट निवासी शारशाली ख्रियू, इमरान अहमद नजार निवासी ख्रियू और जावेद अहमद खांडे निवासी ख्रियू शामिल है।

 

Comments

Most Popular

To Top