NEPA

डॉ. डोली बर्मन ने संभाला राष्ट्रीय पुलिस अकादमी की निदेशक का कार्यभार

डॉ. रोली बर्मन

हैदराबाद: वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी डॉ. डोली बर्मन कल यानि 1 मार्च 2017 को सरदार बल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी (SVPNPA) का निदेशक बन गईं। उन्होंने यहाँ शिवरामपल्ली में एक आधिकारिक कार्यक्रम में पदभार संभाला। वह इस अकादमी की मुखिया बनने वाली दूसरी महिला हैं। उन्होंने वरिष्ठ आईपीएस अरुणा एम. बहुगुणा का स्थान लिया। डॉ. डोली अभी शिलांग में उत्तर-पूर्व पुलिस अकादमी (NEPA), मेघालय) की निदेशक हैं। वह दोहरा कार्यभार संभालेंगी। वह 1986 बैच की जम्मू-कश्मीर कैडर की आईपीएस अफसर हैं। वह दो साल तक अकादमी की निदेशक रहेंगी।





 

कार्यभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने अकादमी के अधिकारियों के साथ बातचीत की। आईपीएस एसोसिएशन ने निदेशक पद पर नियुक्ति के लिए डॉ. बर्मन को बधाई दी है।

डॉ. डोली बर्मन

डॉ.-डोली-बर्मन

कार्यभार ग्रहण करने के बाद डॉ. डोली बर्मन

डॉ. डोली पूर्वोत्तर भारत के मेघालय राज्य की राजधानी शिलांग से हैं। उन्होंने शुरुआती पढाई के बाद ग्रेजुएशन (इंग्लिश में ऑनर्स) दिल्ली के लेडी श्रीराम कालेज से और पोस्टग्रेजुएशन दिल्ली विश्वविद्यालय से इंग्लिश विषय से किया है। वह पश्चिम बंगाल स्कूल फाइनल एक्जाम के अलावा दिल्ली विश्वविद्यालय की टॉपर रही हैं।

अरुणा एम. बहुगुणा

अरुणा-बहुगुणा

फ़ाइल फोटो

आंध्रप्रदेश कैडर की 1979 बैच की आईपीएस अरुणा रिटायर हो गई हैं। उन्हें इस अकादमी की पहली महिला निदेशक का गौरव प्राप्त था। अपने करीब चार दशक के सेवाकाल में उन्होंने पांच साल तक खुफिया ब्यूरो में काम किया। वह हैदराबाद में पुलिस की संयुक्त आयुक्त भी रहीं। इसके अलावा उन्होंने सीआरपीएफ की विशेष महानिदेशक के रूप में भी काम किया।

Comments

Most Popular

To Top