NIA

लखनऊ एनकाउंटर की जांच एनआईए करेगी

यूपी-एटीएस

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत के पहले दिन लोकसभा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ एनकाउंटर की जांच संघीय जांच एजेंसी (एनआईए) से कराने का ऐलान किया है। लखनऊ एनकाउंटर पर सदन में जवाब देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि सैफुल्लाह ने सरेंडर करने से इनकार कर दिया था और सबूत तथा सूचना के आधार पर कार्रवाई हुई। गृहमंत्री ने कहा कि सैफुल्लाह के मकान पर एटीएस ने छापा मारा और सैफुल्लाह के पास 8 पिस्टल मिले।





सैफुल्लाह के पिता पर हमें ही नहीं पूरे देश को नाज : राजनाथ सिंह

सैफुल्लाह के पिता के बयान का जिक्र करते हुए राजनाथ ने कहा कि उनके प्रति हमारी सहानुभूति है, सैफुल्लाह के पिता पर हमें ही नहीं पूरे देश को नाज है। उन्होंने कहा कि, लखनऊ एनकाउंटर में सुरक्षाकर्मियों के समक्ष सरेंडर करने से इनकार किया। उसके खिलाफ जो भी कार्रवाई हुई वह पूरी तरह से सबूत व सूचना के आधार पर की गई। सैफुल्लाह के कमरे से 8 पिस्टल, 2 वॉकी-टॉकी, विदेशी मुद्रा बरामद हुई है।

गृहमंत्री ने बताया कि भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन धमाके के संबंध में 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। कानपुर से भी एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया। इस मामले में अब तक कुल 6 गिरफ्तारियां हुई हैं।

वहीं, अमेरिका में भारतीयों पर हो रहे हमलों पर कहा कि इस पूरे मामले को भारत सरकार ने गंभीरता से लिया है और इस मसले पर भारत सरकार की तरफ से लोकसभा में अगले हफ्ते बयान दिया जाएगा।

Comments

Most Popular

To Top