NIA

NIA टीम को आतंकी सैफुल्लाह के ठिकाने पर मिले साक्ष्य

एनआईए

लखनऊ। आईएस आंतकी संगठन के खुरासान मॉडयूल के मारे गए आंतकी सैफुल्लाह के ठिकाने पर गुरुवार को जांच के लिए एनआईए (राष्ट्रीय जांच टीम) टीम पहुंची। उनके साथ एटीएस, फारेंसिक टीम के साथ स्थानीय पुलिस मौजूद रही।
बताते चलें कि बीते दिनों मध्यप्रदेश में भोपाल उज्जैन पैसेंजर ट्रेन बम विस्फोट के बाद तेलंगाना एटीएस से मिली सटीक सूचना पर यूपी की एटीएस टीम राजधानी के ठाकुरगंज इलाके में दबिश डाली। जहां एक मकान में खुरासान मॉडयूल के आतंकी सैफुल्लाह को सरेंडर करने को कहा। उसने मना किया और टीम पर फायरिंग कर दी। 12 घंटो की मुठभेड़ में एटीएस ने आतंकी सैफुल्लाह को मार गिराया। इधर यूपी एटीएस टीम ने छापेमारी के दौरान इटावा, कानपुर, उन्नाव समेत एमपी से आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है।





एटीएस की कार्यवाही के बाद अब इसकी जांच एनआईए टीम ने शुरू कर दी है। इसी के चलते गुरुवार को जांच के लिए एनआईए की टीम सैफुल्लाह के ठिकाने राजधानी के ठाकुरगंज इलाके के उसी मकान में पहुंची। उनके साथ एटीएस फारेंसिक टीम के साथ राजधानी पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने अपने स्तर से जांच की और कई साक्ष्यों को एकत्र किया। जांच कर रहे एनआईए प्रभारी का कहना है कि कुछ साक्ष्य उनके हाथ लगे हैं, तहकीकात की जा रही हैं।

Comments

Most Popular

To Top