East India

वीडियो कांफ्रेंसिंग से बस्तर के DM-SP की IB ने ली बैठक

रायपुर: इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के संयुक्त निदेशक देवतरु ने मंगलवार को माओवादी मसले पर बस्तर संभाग के अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। देवतरु ने रायपुर के मंत्रालय से बस्तर संभाग के कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने बस्तर के हालात की विस्तार से जानकारी ली।





बैठक के दौरान सारे बिंदुओं को देवतरु खुद ही अपनी डायरी में नोट करते रहे। चर्चा के बाद उन्होंने अधिकारियों को कुछ कांफिडेंशियल टिप्स भी दिए। बैठक में उनके साथ राज्य के पुलिस महानिदेशक एएन उपाध्याय और स्पेशल डीजी (नक्सल) डीएम अवस्थी भी मौजूद थे।

अजीत डोभाल नहीं शामिल हुए बैठक में

आपको बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ निर्णायक आपरेशन के लिए होने वाली वीडियो कांफ्रेंसिंग में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी शामिल होने वाले थे। मगर किसी कारणवश वह मीटिंग में शरीक न हो सके। लिहाजा, बस्तर से कलेक्टर, एसपी को भी रायपुर नहीं बुलाया गया। वे अपने जिले से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए।

माओवादियों से निबटने के लिए 8 मई को होगी उच्चस्तरीय बैठक

ऐसा बताया जा रहा कि आठ मई को दिल्ली में होने वाली उच्चस्तरीय बैठक के लिए देवतरु को बस्तर की ग्राउंड रिपोर्ट तैयार करने का जिम्मा दिया गया था। इसी रिपोर्ट के आधार पर आईबी और केन्द्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारी आठ मई की मीटिंग का मसौदा तैयार करेंगे। इस बैठक में नक्सल प्रभावित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे।

Comments

Most Popular

To Top