CBI

एम्ब्रेयर विमान डील मामले में CBI हुई सख्त

एम्ब्रेयर विमान डील

एम्ब्रेयर विमान सौदे में हुए कथित घोटाले में अमेरिका से अहम सुबूत मिलने के बाद CBI ने मामले के बिचौलिए विपिन खन्ना से पूछताछ की है।

नई दिल्ली। एम्ब्रेयर विमान सौदे में हुए कथित घोटाले में अमेरिका से अहम सुबूत मिलने के बाद CBI ने मामले के बिचौलिए विपिन खन्ना से पूछताछ की है। 1,350 करोड़ रुपये के इस घोटाले में दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय में 87 वर्षीय खन्ना से हुई पूछताछ में इससे जुड़े अन्य लोगों के बारे में सवाल किए गए।





एम्ब्रेयर विमान सौ

1,350 करोड़ एम्ब्रेयर विमान डील(फाइल फोटो)

2008 में यूपीए के कार्यकाल में ब्राजील की कम्पनी से तीन एम्ब्रेयर विमानों का सौदा हुआ था। माना जा रहा है कि इस मामले में सीबीआई सख्त कदम उठाने जा रही है, जिसका असर कुछ राजनीतिक लोगों पर भी पड़ सकता है। इस मामले में हुई कथित घूसखोरी के बारे में पहली बार ब्राजील के एक अखबार में खबर छपी थी। मामले की जांच अमेरिका की एजेंसी भी कर रही है।

CBI ने पिछले साल सितंबर में FIR दर्ज कर इस केस की जांच शुरू की थी। इसमें खन्ना तक करीब 300 करोड़ रुपये घूस के तौर पर पहुंचने का सुराग मिला है। एजेंसी इसके पूरे मनी ट्रेल को खंगाल रही है। इस मामले के सामने आने के बाद रक्षा मंत्रालय ने इसकी जांच सीबीआई से कराने का निर्देश दिया था।

Comments

Most Popular

To Top