Anya Smachar

ईडी के पूर्व संयुक्त निदेशक को सीबीआई ने गिरफ्तार किया

सीबीआई-मुख्यालय

नई दिल्ली। सीबीआई ने भ्रष्टाचार के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के पूर्व संयुक्त निदेशक जेपी सिंह और एक अन्य ऑफिसर संजय सिंह समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई ने इन सभी के खिलाफ भ्रष्टाचार रोधी धाराओं में केस दर्ज किया था।





जेपी सिंह 2000 बैच के आईआरएस अधिकारी हैं और आईपीएल में सट्टेबाजी के गिरोह की जांच कर रहे थे। जेपी सिंह पर 2015 में घूस लेने का आरोप लगा था। जेपी सिंह ईडी अहमदाबाद के पूर्व संयुक्त सचिव थे।

इस मामले के लिए ईडी ने सीबीआई को पत्र लिखा था। इसके बाद ही जेपी सिंह और दूसरे अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। जेपी सिंह पर आरोप था कि वह आईपीएल के सट्टेबाज गिरोहों और इसमें हवाला का पैसा लगाने के आरोपियों से पैसे लेते थे।

प्रवर्तन निदेशालय की अहमदाबाद की इकाई आईपीएल से संबंधित दो अहम मामलों की जांच कर रही थी। इसमें से एक मामला 2,600 करोड़ रुपए का आईपीएल सट्टेबाजी कांड का था तो दूसरा केस 5,000 करोड़ रुपए लगाने वाले हवाला कारोबारी अफरोज फत्ता से संबंधित था। जानकारी के अनुसार, इन दोनों मामलों के आरोपियों ने जांच में छूट लेनी चाही थी। जेपी सिंह और दो अन्य अधिकारियों पर आरोप हैं कि उन्होंने इस मामलों के आरोपियों को धमका कर उनसे पैसे लिए थे।

Comments

Most Popular

To Top